आरजेएस की बिहार यात्रा और सकारात्मक सम्मान समारोह पर होगा अमृत गाथा वेबिनार

आजादी की‌ 75वीं वर्षगांठ और सकारात्मक भारत आंदोलन की 7वीं वर्षगांठ पर  राम जानकी संस्थान, आरजेएस फैमिली में गजब का उत्साह बना हुआ है । सकारात्मकता की लौ  में घी डालने टीम आरजेएस दिल्ली के बाद बिहार, झारखंड और मध्य प्रदेश पहुंच रही है।  आरजेएस ऑब्जर्वर दीपचंद्र माथुर ने बताया कि सकारात्मकता के अभियान पुरुष समाजसेवी पत्रकार उदय कुमार मन्ना के नेतृत्व में आगामी 10 सितंबर से 19 सितंबर तक आरजेएस फैमिली की दिल्ली से बिहार यात्रा होगी। इसी विषय पर आजादी की‌ आरजेएस -टीजेएपीएस केबीएस के द्वारा आजादी की अमृत गाथा का चौरासिवां वेबिनार रविवार,14 अगस्त 2022 को सुबह 11 बजे से आयोजित है। आरजेएस की बिहार यात्रा को लेकर पटना की आरजेएस फैमिली उत्साहित है और निरंतर संवाद हो रहे हैं। 

 यात्रा के दौरान कई बैठकों‌ में सकारात्मक और सार्थक विषयों पर चर्चा होगी।  सकारात्मक भारत -उदय राष्ट्रीय सम्मान का भव्य समारोह, पार्ट 2 बिहार हिंदी साहित्य सम्मेलन सभागार, पटना में वरिष्ठ साहित्यकार डा.अनिल सुलभ की अध्यक्षता में हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित होगा।

हिंदी के मूर्धन्य साहित्यकार डा.अनिल सुलभ आरजेएस की आजादी की‌ अमृत गाथा में बतौर मुख्य अतिथि आरजेएस फैमिली की साहित्यिक अभिरुचि को बढ़ा चुके हैं।

बिहार यात्रा में दिल्ली विश्वविद्यालय इतिहास विभाग में स्नातकोत्तर की छात्रा सुश्री आकांक्षा के अलावा आरजेएस सकारात्मक सूचना केंद्र, पटना  के प्रभारी ओमप्रकाश झुनझुनवाला पूरी टीम के साथ सहयोग करेंगे।  सुश्री आकांक्षा को विगत दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के सभागार में आभासी मंच पर बड़ोदा गुजरात निवासी फार्मासिस्ट प्रफुल्ल डी सेठ और श्रीमती रंजना बेन सेठ ने  “वैष्णव जन तो तेने कहिए” के रचयिता संत कवि नरसी मेहता 

के नाम का आरजेएस सकारात्मक भारत -उदय राष्ट्रीय सम्मान2022 प्रदान किया था।

 टीम आरजेएस की पिछली बिहार यात्राओं में सहयोग और समर्थन देने वाले बिहार की गणमान्य विभूतियों का हार्दिक अभिनंदन सहित राष्ट्रीय सम्मान2022 प्रदान किया जाएगा। पूर्वजों की स्मृति में महापुरुषों के नाम राष्ट्रीय सम्मान घोषित करने वाले बिहार के सभी प्रदाताओं को सादर आमंत्रित किया गया है।