विनोबा भावे और महादेवी वर्मा को श्रद्धांजलि देकर आजादी की अमृत गाथा में वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य पर चर्चा

भूदान आंदोलन के प्रणेता, समाज सुधारक और स्वतंत्रता सेनानी आचार्य विनोबा भावे की जयंती 11 सितंबर और छायावादी युग की कवयित्री महादेवी वर्मा की पुण्यतिथि 11 सितंबर के अवसर पर आरजेएस-टीजेएपीएस केबीएसके की अमृत गाथा के राष्ट्रीय वेबिनार में श्रद्धांजलि दी जाएगी। राम जानकी संस्थान(आरजेएस) नई दिल्ली के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना और तपसिल जाति आदिवासी प्रकटन्न सैनिक कृषि बिकाश शिल्पा केंद्र(टीजेएपीएस केबीएसके) ,गुंटेगेरी , हुगली, पश्चिम बंगाल के सचिव सोमेन कोले ने बताया की आजादी की अमृत गाथा के सातवें अंक में वरिष्ठ नागरिकों के स्वस्थ और सकारात्मक जीवन पर चर्चा भी की जाएगी।

हैल्दी यू फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित इस वर्चुअल बैठक में  दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष और सीनियर कंसल्टेंट ,एल्डर केयर- फोर्टिस हॉस्पिटल, दिल्ली  डॉ. जी एस ग्रेवाल मुख्य अतिथि हैं। फैमिली और जियाट्रिक मेडिसिन की संस्था डॉगजिनी-टेलीमेडिसिन की संस्थापक डॉ अर्चना  कुचेरिया अध्यक्षीय संबोधन देंगी। इसमें विशिष्ट अतिथि  कंज्यूमर ऑनलाइन फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष प्रो. बिजाॅन मिश्रा और अतिथि वक्ता डाइटिशियन और क्लिनिकल न्यूट्रीशनिस्ट ईशी खोसला का संबोधन होगा।कवयित्री महादेवी वर्मा के नाम आरजेएस राष्ट्रीय सम्मान की भेंटकर्ता आरजेएस सूचना केंद्र जमशेदपुर की प्रभारी और बीडीएसएल महिला कॉलेज की प्राचार्या डॉ. पुष्कर बाला अतिथियों का स्वागत करेंगी ।

धन्यवाद ज्ञापन आरजेएस ऑब्जर्वर पूर्व निदेशक एमसीडी दीप चंद्र माथुर करेंगे ।आजादी की अमृत गाथा के संयोजक उदय मन्ना ने बताया की 15 अगस्त 2022 तक 75 कार्यक्रम करने के उद्देश्य को लेकर अब कोशिश रहेगी प्रत्येक रविवार अमृत गाथा का कोई न कोई अंक प्रस्तुत किया जाए। इसके लिए राष्ट्रीय वेबिनार, के अलावा, विशेष फेसबुक लाईव और साक्षात्कार आधारित कार्यक्रमों का भी निर्माण किया जाएगा।आरजेएस सकारात्मक भारत सूचना-केंद्र जमशेदपुर, दिल्ली और पटना सहित केंद्रीय कार्यालय आजादी की अमृत गाथा में सहयोग करने के लिए आगे आए ही हैं । आरजेएस फैमिली सकारात्मक भारत आंदोलन और‌ आजादी की अमृत गाथा पर लगातार अपनी विडियो में संदेश भेज रही हैं,जिसे  टेक्निकल टीम के सहयोग से आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया और आरजेएस वाणी यूट्यूब पर अपलोड किया जाता है।