पत्रकार लेखक स्व० टिल्लन रिछारिया को आरजेएशिएन्स ने दी श्रद्धांजलि

आज अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस पर आरजेएस पीबीएच के राष्ट्रीय वेबिनार की मेजबानी आरडी फूड प्रोडक्ट्स प्रभात नमकीन के निदेशक लक्ष्मण प्रसाद ने की। मुख्य अतिथि दूरदर्शन के पूर्व निर्माता निदेशक गौरी शंकर रैना ने मित्रता सप्ताह का शुभारंभ किया। अध्यक्षता कर रहे उपभोक्ता नीति विशेषज्ञ और आरजेएस पीबीएच एडवाइजर प्रो. बिजोन कुमार मिश्रा ने 6 अगस्त को राजेंद्र भवन सभागार में स्वतंत्रता दिवस समारोह और राष्ट्रीय मित्रता दिवस मनाने के लिए आरजेएसिएन्स भाई-बहनों को भारी संख्या में आने का आह्वान किया। आगे उन्होंने कहा कि आरजेएस पीबीएच राष्ट्र प्रथम की भावना को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास करेगा। इसमें आरजेएस फैमिली से जुड़े हाल ही में दिवंगत स्व0 टिल्लन रिछारिया को पत्रकार डा.एस एस डोगरा सहित सभी आरजेएशिएन्स ने उनकी स्मृति को नमन् किया । कार्यक्रम का सफल संचालन आरजेएस पीबीएच के राष्ट्रीय संयोजक उदय मन्ना ने किया।

अपने ओपनिंग रिमार्क्स में आरजेएस पीबीएच ऑब्जर्वर फार्मासिस्ट  प्रफुल्ल भाई – रंजन बेन  ने दोस्ती के आवश्यक गुणों पर जोर दिया  कहा दोस्त मार्गदर्शक होते हैं। उन्होंने श्रीमद्भागवत गीता का उदाहरण दिया और अपने अनुभवों से प्रतिभागियों को  प्रेरित किया।  प्रो बिजॉन मिश्रा ने दोस्ती के बारे में शेक्सपियर के विचार को बिना किसी शर्त के एक-दूसरे को स्वीकार करने और दोस्त को धीरे-धीरे अपनी गति से बढ़ने में मदद करने के विचार के रूप में संदर्भित किया।  डॉ. गौरी शंकर रैना ने अपने विविध अनुभवों के संदर्भ में दोस्ती के बारे में बात की और आरजेएस की सकारात्मक दिशा की सराहना की। उज्जवल वीमेंस एसोसिएशन की चेयर पर्सन बीना जैन ने  मित्रता का महत्व बताया।

टीजेएपीएस केबीएसके के सचिव सोमेन कोले ने आरजेएस पीबीएच मंच की सराहना की जो सभी को विचार व्यक्त करने का अवसर देता है।

 मुख्य वक्ता, श्री अशोक कुमार मलिक, कवि और आरजेएस पीबीएच प्रवक्ता ने दोस्ती की अवधारणा को गहराई दी, जो मानवता के उज्ज्वल भविष्य के लिए शांतिपूर्वक, स्वस्थ और समृद्ध रूप से प्रगति करने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।  आरजेएशिएन्स भी एक परिवार की तरह हैं और कई वर्षों से एक बिरादरी के रूप में साकारात्मक भारत उदय आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं।  अब समय आ गया है कि आरजेएस के आगामी कार्यक्रमों, आरजेएस पॉजिटिव मीडिया बुक-अमृतकाल का साकारात्मक भारत के लॉन्च और आरजेएस पीबीएच की औपचारिक लॉन्चिंग के लिए परिवार और दोस्तों के साथ अधिक ऊर्जावान रूप से आगे आएं।  

 आरजेएस पीबीएच वेबिनार का प्रारंभ प्रेम प्रभा झा के स्वागत गान से‌ हुआ। पाॅजिटिव डायलॉग में इसहाक खान,सुदीप साहू,आर एस कुशवाहा, विजय वर्मा,अंजलि सेन,राजीव गौतम ,मुन्नी कुमारी, डा. पुष्कर बाला , दिलीप वर्मा, प्रखर वार्ष्णेय,प्रांजल श्रीवास्तव ,आदि हिस्सा लिए।