चिकित्सक दिवस पर दिवंगत कोरोना योद्धा के सम्मान और लोगों की इम्यूनिटी बढ़ाने पर चर्चा

आरजेएस के सकारात्मक भारत अभियान को चिकित्सक दिवस के राष्ट्रीय वेबीनार में आए चिकित्सकों और और जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञ दिवंगत डॉक्टर के.के अग्रवाल के परिवारजनों ने भूरी भूरी प्रशंसा की और मिलकर इस आंदोलन को आगे बढ़ाने का आह्वान किया। सभी ने एक स्वर में कहा कि डॉ के के अग्रवाल सकारात्मक और सामाजिक कार्यों में हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया की टीम के साथ सहयोग और समर्थन करते थे।डा.अग्रवाल की धर्मपत्नी डा.वीणा अग्रवाल और सुपुत्री श्रीमती नैना अग्रवाल ने आरजेएस द्वारा डा के के अग्रवाल मेमोरियल अवॉर्ड शुरू करने पर धन्यवाद दिया कहा कि इससे कोरोना योद्धा स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल बढ़ेगा क्योंकि डा.साहब परिवार और समाज दोनों को सेहतमंद रखने का आजीवन प्रयास करते रहे।

वेबिनार में चिकित्सकों ने बारंबार उनकी अंतिम विडियो की चर्चा की जिसमें कोविड निमोनिया होने के बावजूद वो कहते हैं- द शो मस्ट गो ऑन1 जुलाई राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर राम जानकी संस्थान (आरजेएस) नई दिल्ली और तपसिल जाति आदिवासी प्रकटन्न सैनिक कृषि बिकाश शिल्पा केंद्र गुंटीगोरी ,हुगली पश्चिम बंगाल के द्वारा राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया था जिसका सफल संयोजन और संचालन उदय कुमार मन्ना ने किया।वेबिनार के विषय कोविड  और इम्यूनिटी पर बोलते हुए सुप्रसिद्ध पोषण विशेषज्ञ ईशी खोसला ने कहा‌कि आहार नली और पेट का इन्फ्लेमेशन बीमारियों की जड़ है, कोरोना काल में सेहत के लिए सब्जियों और फलों की मात्रा बढ़ाएं। रात में अनाज न खाएं।

वेबिनार को डॉ गिरीश त्यागी सचिव डीएमसी,डॉक्टर नरेंद्र सैनी चेयरमैन साइंटिफिक कमिटी डीएमसी ,डॉ डीसी कटोच सीनियर सीएमओ सीजीएचएस स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ,भारत सरकार ,डॉक्टर वनश्री ,निदेशक ब्लड बैंक  रेड क्रॉस सोसाइटी और कंज्यूमर ऐक्टिविस्ट प्रो बिजाॅन मिश्रा ने डा.अग्रवाल के बारे में अपने  संस्मरण सुनाए। उन्होंने कहा कि डा.अग्रवाल के सकारात्मक विचार आज भी हमारे अंदर जिंदा हैं। उनके नाम का ये मेमोरियल अवॉर्ड नवोदित चिकित्सकों को भी प्रेरित करेगा।इस अवसर पर आरजेएस सकारात्मक भारत सूचना-केंद्र  जमशेदपुर के प्रभारी  डा. पुष्कर बाला और पटना के प्रभारी ओमप्रकाश झुनझुनवाला ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि ‌सेंटर ने दो महिला ग्रुप बनाए हैं , जिसमें सकारात्मक  शिक्षण-प्रशिक्षण चल रहा है।डीएमसी के सचिव डा गिरीश त्यागी  और आहार विशेषज्ञ सुश्री ईशी खोसला ने हैल्थ रिपोर्टर धनंजय , डा आरके गुप्ता और‌ एस एस डोगरा के पूछे  प्रश्नों का  का माकूल जवाब दिया।

अंत में धन्यवाद ज्ञापन आरजेएस ऑब्जर्वर दीप माथुर ने किया, उन्होंने कहा कि टीम आरजेएस डा.अग्रवाल के परिवार के साथ हरदम खड़ी रहेगी।  इस अवसर पर  आहार विशेषज्ञ जया जौहरी, डॉ नरेंद्र टटेसर, विजय लक्ष्मी, बिंदा मन्ना,राजेश कुमारी , आकांक्षा ,मयंक राज ,सिराज अब्बासी, प्रेम प्रभा झा,  संतोष झा ,इशहाक खान, शिखा डबास, सुप्रिया,पारूल, इंदिरा गुप्ता, मीता सहाय आदि उपस्थित रहे और वेबिनार को जोरदार समर्थन दिया।