विजयादशमी पर आरजेएस पीबीएच का वेबीनार सकारात्मकता की विजय गाथा पर आयोजित

विजयदशमी त्यौहार पर “नकारात्मकता पर सकारात्मक की विजय गाथा” विषय पर 179 वां आरजेएस पीबीएच वेबीनार , जय दुर्गा व शिव इलेक्ट्रॉनिक्स के सहयोग से आयोजित किया गया।

आरजेएस पॉजिटिव ब्रॉडकास्टिंग हाउस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि वेबीनार के सह आयोजक पॉजिटिव एंबेसडर सतेंद्र-सुमन त्यागी ने सभी का स्वागत किया और कहा कि मां दुर्गा और पुरुषोत्तम राम ने बुराई पर अच्छाई की जीत और अन्याय पर न्याय की जीत  को सार्थक किया। सकारात्मक सोच होने पर हम अच्छाई की ओर बढ़ाते हैं। सकारात्मक भारत उदय आंदोलन में हास्य-नमस्कार जुड़ने से समाज में सौहार्द बढ़ाने में मदद मिलेगी। 

विशेष अतिथि अंतर्राष्ट्रीय रामलीला महोत्सव आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ वेद प्रकाश टंडन ने कहा कि समिति बच्चों में भगवान राम का संस्कार डालने के लिए प्रतिबद्ध है, इसी उद्देश्य से कुरुक्षेत्र में 10 दिवसीय रामलीला का आयोजन किया गया। विशिष्ट अतिथि दिल्ली लाफ्टर क्लब की उपाध्यक्ष नीलम बढेरा ने अपने संबोधन में कहा कि भगवान राम ने 9 दिन मां दुर्गा की पूजा आराधना की वह दसवें दिन रावण का वध किया, वहीं मां दुर्गा ने भी दसवें दिन महिषासुर को मारकर अन्याय पर न्याय की जीत दिलाई।

 विजयादशमी विजय का पावन है त्यौहार , जीत हो गई सत्य की, झूठ गया है हार ,झुठ गया है हार…

नामक कविता सुनाकर  सबको मंत्र मुग्ध कर दिया। विशिष्ट अतिथि लेखक व मोटिवेशनल स्पीकर पार्थ सारथी थपलियाल ने कहा कि हमेशा सकारात्मक कार्य करते रहें, तभी नहीं रहने पर भी यशस्वी बने रहेंगे । उन्होंने जयशंकर प्रसाद की कविता पाप-पुण्य और  नरसी मेहता की चौपाई का भी उदाहरण दिया-  पीड़ पराई जानी रे…. सुनाकर सभी का मन मोह लिया। उन्होंने कहा कि रामचरितमानस समाज को स्वस्थ दिशा देता है । झंडेवालान मंदिर से जुड़े नंद किशोर सेठी ने माता दुर्गा और पुरुषोत्तम राम के आदर्शों को अपनाने की सलाह दी।

वेबिनार को डा.ए.के.मर्चेंट, दुर्गा दास आजाद,कुलदीप राय, अंजू टगरा  इशहाक खान,सोनू मिश्रा,आशीष रंजन आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। श्री मन्ना ने कहा कि आरजेएस पीबीएच का अगला कार्यक्रम कंज्यूमर ऑनलाइन फाउंडेशन के चेयरमैन प्रफुल्ल भाई के सहयोग से रविवार 29 अक्टूबर को सरदार पटेल जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय एकता दिवस पर आयोजित होगा।