जापान में आयोजित वर्ल्ड रोप स्किपिंग डबल डच चैंपियनशिप -2019 में भाग लेने के लिए भारतीय टीम रवाना

भारत में रोप स्किपिंग खेल की एकमात्र मान्यता प्राप्त संस्था रोप स्किपिंग फडरेशन ऑफ़ इंडिया की 18 सदस्यीय टीम जापान के टोक्यो में आयोजित होने वाली वर्ल्ड रोप स्किपिंग डबल डच चैंपियनशिप -2019 में भाग लेने के लिए रवाना हो गयी।  जापान जाने से पूर्व  रोप स्किपिंग फडरेशन ऑफ़ इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव एवं अंतर्राष्ट्रीय रोप स्किपिंग पदक विजेता श्री निर्देश शर्मा की अध्यक्षता में अभिनन्दन एवं स्पोर्ट्स किट वितरण समारोह सर्वोदय विद्यालय पोसंगीपुर, जनकपुरी में आयोजित किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि फेडरेशन के मुख्य क़ानूनी सलाहकार एवं दिल्ली उच्च न्यायलय के अधिवक्ता संजय कुमार प्रजापति ने सभी खिलाडियों को जीत की शुभकामना देते हुए कहा कि हम देश के लिए खेलेंगे और देश का नाम रोशन करेंगे ऐसी भावना के साथ हमें एरिना में उतरना है। आप सभी बहुत योग्य और और प्रतिभा के धनी हो आपको आपने बेस्ट एरिना में देना है ताकि भारत का नाम विश्व के देशों में रोशन हो सके। इस मौके पर रोप  स्किपिंग फडरेशन ऑफ़ इंडिया के महासचिव निर्देश शर्मा में अपने सम्बोधन में कहा कि हार से घबराना नहीं चाहिए और जीत आपके कदम चूमेगी क्योंकि आपकी मेहनत जरूर देश का नाम बढ़ायेगी। उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि हम सफल होकर देश के प्रति अपना कर्तव्य निभाएंगे। आप सभी खिलाडियों की हौंसला बढ़ाने के लिए हमेशा मैं एरिना में रहूँगा बस आपने व्यक्तिगत रूप से अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देना है।

इस मौके पर रोप स्किपिंग फडरेशन ऑफ़ इंडिया के मुख्य मीडिया प्रमुख श्री अशोक कुमार निर्भय ने सभी खिलाडियों और अभिभावकों को अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारे बच्चों में वह स्टेमिना और शक्ति है जो देश के लिए मेडल जीतेंगे ऐसा मेरा विश्वास है। हमने बहुत मेहनत की है बच्चों के साथ जिसमें हमारे कोच रवि पासवान,रामकुमार शर्मा,राहुल कुमार,विवेक सोनी का बहुत योगदान है क्योंकि टेक्नीकल स्किल्स इन सभी ने बच्चों बालक वर्ग आर्यन प्रताप चौहान,सुनील चेतन पंवार,साहिल आहूजा,निर्वाण सेन,सृजन कुमार,बालिका वर्ग में अवनी सहगल,तारुण्या जैन,ख़ुशी नैन,आशी जालान,सायिशा गुप्ता,मन्नू कुमारी,रवीना सिंह,प्रियंका राजपूत, परिशा त्यागी को तैयार करने में लगा दी है। मैं आभारी हूँ की अपने प्रशिक्षकों एवं अभिभावकों ने हमारा बहुत सहयोग किया है।