महापुरुषों को श्रद्धांजलि और किफायती घर पर आजादी की‌ अमृत गाथा में परिचर्चा

आरजेएस सकारात्मक भारत उदय बिहार यात्रा 8 जून को संपन्न होने के बाद आजादी की अमृत गाथा का 74वां वेबीनार रविवार 12 जून2022 को “सबके लिए किफायती घर” विषय पर आयोजित होगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए राम जानकी संस्थान,आरजेएस,नई दिल्ली के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना और टीजेएपीएस केबीएसके, पश्चिम बंगाल के सचिव सोमेन कोले ने बताया कि वेबीनार में संत कबीर, रामप्रसाद बिस्मिल, नरसी मेहता और हाल ही में दिवंगत आरजेएस फैमिली के स्व० गौतम रावत को श्रद्धांजलि दी जाएगी।  जानेमाने फार्मासिस्ट प्रफुल्ल डी सेठ और श्रीमती रंजन बेन सेठ द्वारा नाना जी स्व० मुलजीभाई त्रिभूवन दास तलाति की स्मृति में संत कवि नरसी मेहता के नाम आरजेएस राष्ट्रीय सम्मान 2022 की घोषणा होगी।   

तत्पश्चात “सबके लिए किफायती घर” विषय पर मुख्य अतिथि कनफेडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्री(सीआईआई) के महानिदेशक श्री चरणजीत बनर्जी का व्याख्यान होगा। किफायती घर खरीदने की चाहत कैसे पूरी हो ? होम लोन पर ब्याज के भुगतान में अतिरिक्त टैक्स छूट क्या है ? किफायती घर खरीदने में बेनिफिट कैसे लिया जाए ? कंस्ट्रक्शन कॉस्ट को कैसे घटा सकते हैं ? रेपो रेट, किफायती घर के सपने को कैसे प्रभावित करता है ? आदि विषयों पर परिचर्चा होगी। इसमें  मुख्य वक्ता नीति विशेषज्ञ डॉ रंजीत मेहता, द अवेयर कंज्यूमर के संपादक और अंतर्राष्ट्रीय कंज्यूमर पाॅलिसी विशेषज्ञ प्रो.बिजाॅन मिश्रा ,जानेमाने ऑक्सबिल्ट इंफ्राटेक के निदेशक सौरभ शर्मा और जनहित रियल्टर्स के निदेशक हरेंद्र पटेल का संबोधन होगा। वेबिनार का संचालन द्वारका कोर्ट, दिल्ली के एडवोकेट ललित मैनी करेंगे। 

रविवारीय आजादी की‌ अमृत गाथा का अगला वेबिनार विश्व भारती योग संस्थान के सहयोग से विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य में 19 जून को आयोजित होगा।